पंकज जयसवाल

सहकारी बैंक त्रिलोकपुर शाखा द्वारा एक दिवसीय डिजिटल वित्तीय साक्षरता शिविर आयोजित

नाहन : हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की त्रिलोकपुर शाखा द्वारा, NABARD के सहयोग से आज भंडारीवाला गांव में एक दिवसीय डिजिटल वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के मुख्य अतिथि, शाखा के वरिष्ठ कर्मचारी हरीश कुमार शर्मा ने ग्रामीणों और विशेषकर महिलाओं को अनावश्यक खर्चों को कम करने और बचत को प्रोत्साहित करने की सलाह दी ताकि संकट के समय में उनकी बचत काम आ सके।

शिविर में हरीश शर्मा ने भारत सरकार की कई योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना के साथ-साथ बैंक की विभिन्न योजनाओं, जैसे महिला सशक्तिकरण ऋण योजना, सपनों का संचय योजना (छात्रों के लिए), PIGMY बचत योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, हिम स्वरोजगार क्रेडिट कार्ड आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने डिजिटल बैंकिंग के फायदों और एटीएम से संबंधित सुरक्षा सावधानियों पर भी जोर दिया, साथ ही ग्रामीणों को मोबाइल बैंकिंग के सुरक्षित उपयोग के प्रति जागरूक किया।

co operative bank camp

अंत में हरीश शर्मा ने ग्रामीणों से बैंक से अधिक से अधिक जुड़ने का आग्रह किया। इस शिविर में वार्ड सदस्य पुष्पांजलि, त्रिलोकपुर प्राथमिक कृषि क्रेडिट सोसाइटी के सचिव अशोक कुमार, खेम राज, मदन लाल, श्याम लाल, सुमन रानी, मनीषा देवी, रविश कुमार समेत कई ग्रामीण उपस्थित रहे।