Demo

संवाददाता

कांगड़ से शुरू हुआ हर घर दस्तक अभियान का शुभारंभ

ऊना: नशामुक्त ऊना अभियान के तहत विकास खण्ड हरोली की ग्राम पंचायत कांगड़ से हर घर दस्तक अभियान का आरम्भ सीडीपीओ पूनम चौहान ने किया।  उन्होंने कहा कि युवाओं को नशामुक्त ऊना अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन व जनता का एक साथ मिलकर कार्य करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि हर पंचायत में प्रशासन के साथ इस अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है और इसकी पहुंच हर गांव, हर घर तथा हर जन तक सुनिश्चित की गई है। 

kangra

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में हर ब्लॉक में दो-दो कम्युनिटी हेल्थ सेंटर और प्राइमरी हेल्थ सेंटर चुने गये हैं जिनमें प्रशिक्षित चिकित्सक नशे से बीमार व्यक्तियों का निःशुल्क उपचार किया जायेगा। इसके अतिरिक्त अगर किसी को नशे से सबंधित जानकारी प्राप्त करनी हो तो वह नशा मुक्त ऊना अभियान के अन्तर्गत दिए गए हेल्पलाइन नंबर 9418064444 पर सम्पर्क कर सकता है। उन्होंने बताया कि अगर आपके इलाके में कोई नशे का सेवन या कारोबार कर रहा है तो ड्रग फ्री हिमाचल ऐप पर इसकी जानकारी दे सकता है।

इस मौके पर स्थानीय प्रधान नीलम देवी ने पंचायत टास्क फोर्स के सदस्यों से नशा मुक्त ऊना अभियान को सफल बनाने की अपील की। जबकि नशा मुक्त ऊना अभियान के हरोली ब्लॉक के मुख्य समन्वयक जयेंद्र हीर ने युवाओं को खेलकूद गतिविधियों के प्रति अपना रुझान बढ़ाने की अपील की। 

इस मौके पर नशा मुक्त ऊना की टीम से दीपशिखा शर्मा, वार्डपंच दर्शना देवी, विमला देवी, सोमा देवी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता में उर्मिला देवी, रावमापा कांगड़ की प्रिंसिपल स्नेहलता, मेंटोर टीचर सर्वजीत सिंह, महिला मंडल गीता देवी, कोशल्या देवी, पंचायत सचिव सुरेश मोजूद रहे।