एचआरटीसी के लिए कमाऊ पूत बना दिल्ली लेह बस रूट, रोजाना है लाखों की कमाई

कुल्लू : जब से दिल्ली से लेह के लिए बस सेवा शुरू हुई है तब से देश-विदेश के सैलानी इस रोमांचक सफर का मजा ले रहे हैं। यह बस सेवा हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही है। और यह एचआरटीसी के लिए भी ‘कमाऊ पूत’ भी बन रही है। यह निगम की एकमात्र बस सेवा है जो की रोजाना एक लाख से अधिक की कमाई कर रही है।

एचआरटीसी के महाप्रबंधक ने बताया कि पहले ही दिन इस बस ने अप डाउन में 1 लाख 20 हजार रुपए की कमाई की थी। वही रविवार को भी अप डाउन के माध्यम से 1 लाख 32 हजार की कमाई की है। ऐसे में इस बस के माध्यम से औसतन रोजाना 1 लाख 25 हजार रुपए की कमाई हो रही है। अब निगम प्रबंधन के द्वारा इस रूट पर एक और बस सेवा को शुरू करने का विचार किया जा रहा है ताकि सैलानियों को लेह पहुंचने में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

manali leh hrtc bus

पहले यह बस रात्रि विश्राम के लिए केलांग रूकती थी। अभी इस साल से ही इसका रात्रि ठहराव बंद किया गया है , जिससे अब सैलानी भी कम समय में दिल्ली से लेह पहुंच रहे हैं। अब यात्रियों का एक दिन का सफर कम हुआ है और यात्रियों की रात्रि ठहराव में होने वाले खर्च में भी कटौती हुई है।

फोरलेन की आवाजाही शुरू होने के बाद यह बस कम समय में दिल्ली से लेह पहुंच रही है। एचआरटीसी द्वारा इस बस में दिल्ली से लेह का किराया ₹1637 रखा गया है।