नाहन : शिलाई विकासखंड के ग्राम पंचायत अश्याडी में पंचायत के विकासात्मक कार्य में लाखों रुपए का गबन पाया गया है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद हुई जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। जिला मुख्यालय नाहन में बातचीत करते हुए शिकायतकर्ता ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत प्रधान द्वारा पंचायत के अनेकों विकासात्मक कार्य में अनियमितताएं बरती गई है और शुरुआती चरण में 39 लाख रुपए से अधिक का गबन विजिलेंस की जांच रिपोर्ट में सामने आया है।

ग्रामीणों ने इस बात को लेकर हैरानी जताई कि आरोप साबित होने के बाद भी पंचायत प्रधान के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है जबकि प्रधान के खिलाफ FIR भी दर्ज हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि कई कार्यो में पंचायत प्रधान द्वारा भारी भरकम खर्च दिखाया गया है जबकि वास्तव में वहां वह बजट खर्च नहीं हुआ है वहीं पंचायत में कुछ ऐसे भी कार्य है जो हुए ही नहीं है और पंचायत प्रधान द्वारा उसका बजट खर्च किया दिखाया गया है।

लोगों ने आरोप लगाया कि मौजूदा पंचायत प्रधान द्वारा जितने भी कार्य किए गए है उसमें 30% से अधिक बजट किसी भी कार्य मे खर्च नहीं हुआ है जबकि सारा बजट खर्च हुआ दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर मुख्यमंत्री, पंचायती राज मंत्री, सहित निदेशक पंचायती राज व DC सिरमौर को भी शिपकायत सोप गई थी मगर मुख्यमंत्री के आदेशों के बावजूद कोई कार्रवाई संबंधित पंचायत प्रधान और अन्य दोषी लोगों के खिलाफ अमल में नहीं लाई जा रही है।

ग्रामीणों ने यह भी कहा है कि यदि इस मामले में जल्द कोई कार्रवाई नहीं होती है तो मजबूरन उन्हें न्यायालय का रुख करना पड़ेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version