नाहन: अपने एक दिवसीय धारटीधार प्रवास के दौराना विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल 19 गांवों को जोड़नी वाली एक महत्वपूर्ण सड़क के कार्य का शुभारंभ किया। इस सड़क को 19 गांवों के हजारों लोगों की भाग्य रेखा माना जा रहा है। स्थानीय लोगों ने इस अवसर पर डा. बिन्दल का जोरदार ढंग से स्वागत और अभिनंदन किया।

डा. बिन्दल ने इस अवसर पर कन्योनघाट से सेर रेसला-गोपाटिया- सेर बडोन-सनोगा- बगडात- रैन- कून-बालका-बराटल होते हुए धगेड़ा में सड़क को मिलाने के लिए आज तीन तरफ से जेसीबी मशीन लगा कर कार्य का शुभारम्भ किया। डा. बिन्दल ने इस अवसर पर बताया कि सेर बडोन से रैन तक 11 किलामीटर की सड़क पिछले डेढ़ साल में बनाई गई है और रैन से 8 किलोमीटर की सड़क धगेड़ा रोड़ तक 31 मार्च तक बनाने का लक्ष्य रखा गया है और 19 किलोमीटर लंबी यह सड़क 19 गावों को लाभ पहुंचाएगी।
पहले चरण में इस सड़क की फारमेशन कटिंग का कार्य किया जा रहा है जबकि दूसरे चरण में पुल और पुलिया लगाने का काम किया जाएगा जिसमें 4 छोटे पुल (स्पैन कलवर्ट) का निर्माण कार्य 31 मार्च से पहले शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में इस सड़क को 3 मीटर से 5 मीटर चौड़ा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस सड़क पर 31 मार्च तक 1.50 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

डा. बिन्दल ने कहा-‘‘ सच मायने में धारटी के बीचों-बीच से गुजरती यह सड़क 19 गांवों के लिए भाग्य रेखा बनेगी। इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने पर क्षेत्र के हजारों लोगों को सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा।’’ इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मंडल महामंत्री मनीष चौहान, धारटी क्षेत्र के भाजपा नेता और कार्यकर्ता के अलावा विभिन्न पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि और स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version