नाहन : जिला मुख्यालय नाहन और आसपास क्षेत्र में बिजली विभाग के डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस मुहिम के तहत विभाग ने करीब 100 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटकर ₹500000 की लंबित राशि वसूल करने में सफलता हासिल की है।

बिजली विभाग के एसडीओ महेश चौधरी ने बताया कि नाहन और आसपास के इलाके में डिफाल्टर उपभोक्ताओं की संख्या 200 पहुंच चुकी है। जिन पर विभाग की करीब 16 लाख रुपए की राशि लंबित है। विभाग द्वारा लंबित राशि को वसूल करने को लेकर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए करीब सो उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं। इन उपभोक्ताओं से विभाग द्वारा अभी तक ₹500000 की राशि वसूल कर ली गई है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि समय पर बिजली काबिल जमा करवाए ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि नाहन शहर में पानी की सप्लाई अधिकतर उठाऊ पेयजल योजना से की जाती है। जिसके लिए बिजली की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की बचत करें और कम से कम AC का इस्तेमाल करें। ताकि सिंचाई विभाग को पर्याप्त बिजली सप्लाई की जा सके और शहर को उचित मात्रा में पानी उपलब्ध हो सके।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version