संवाददाता

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने किया अर्की स्ट्रांग रूम का निरीक्षण  

सोलन: ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी तथा पुलिस अधीक्षक सोलन वीरेन्द्र शर्मा द्वारा आज 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में स्थापित स्ट्रांग रूम का संयुक्त निरीक्षण किया गया। इसके उपरांत ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 08 दिसम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

solan de

उपायुक्त ने कहा कि मतगणना के लिए 14 टेबल स्थापित किए गए है तथा पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए अलग से 05 टेबल स्थापित किए गए है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टेबल में उम्मीदवार का एक प्रतिनिधि मतगणना के दौरान उपस्थित रहेगा।

उन्होंने कहा कि अर्की में ई.वी.एम और वी.वी.पैट मशीनों की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम में सुरक्षा के पुक्ता इतज़ाम किए गए है। उन्होंने कहा कि परिसर के भीतर किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सी.सी.टी.वी कैमरे भी स्थापित किए गए है।

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ज़िला की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में स्थित स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए वे स्वयं निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक तथा निर्वाचन अधिकारियों द्वारा भी स्ट्रांग रूम का प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है।