सोलन: जिला सोलन के शहीद सिकंदर सिंह सीनियर सेकंडरी स्कूल बोहली में वीरवार को वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में मुख्यतिथि डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने स्कूल की विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे छात्रों को पुरस्कार बांटे। समारोह में राजीव ठाकुर वरिष्ठ प्रोजेक्ट प्रबंधक हिमाचल प्रदेश, हरियाणा,जम्मू कश्मीर, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड उपस्थित रहे। बोहली स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. मंजुला शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर स्कूली गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

 बच्चों संग नाटी पर झूमे मुख्यातिथि…

 वार्षिक समारोह में स्कूली बच्चों ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। इस दौरान डीएसपी प्रणव चौहान ने भी बच्चों सहित नाटी लगाई। मुख्यतिथि डीएसपी प्रणव चौहान ने आजकल के युग में  टेक्नोलॉजी की अहमियत बढ़ी है। यह दो धारी तलवार की तरह है। इसके जहां अनेकों अनेक फायदे हैं, वहीं नुकसान भी है। इसलिए टेक्नोलॉजी को अपनाते हुए हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बच्चों के साथ अपने स्कूली दिनों की यादों को साझा किया। उन्होंने बताया कि वह न तो खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों में स्कूल के समय में हिस्सा लेते थे,लेकिन आज वह मिस करते हैं। उन्होंने कहा कि हर बच्चे में कोई न कोई प्रतिभा है, जिसे निखारने की आवश्यकता है। चौहान ने कहा कि  जिन्हें आज पुरस्कार नहीं मिला वह बच्चे भी अपने को किसी से कम न आंके। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को हर चीज में भाग लेना चाहिए। चाहे खेल गतिविधियां हो या अन्य खेल। हर चीज में बच्चों को बड़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए जिससे बच्चों का मनोबल बढ़ता है।

 इसी स्कूल का रहा हूं छात्र: ठाकुर

वशिष्ठ अतिथि के रूप में पधारे राजीव ठाकुर ने कहा मैं इसी स्कूल का छात्र रहा हूं और आज इसी स्कूल में वशिष्ठ अतिथि के रूप में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह मेरे जीवन का यादगार पल है। राजीव ठाकुर ने ये भी कहा कि में स्कूल की हर संभव सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा। राजीव ठाकुर ने स्कूल में मैरिट में आए छात्रों को 21000 रूपये देने की भी घोषणा की।

वहीं इस दौरान सम्मानीय अतिथि के रूप में निर्मला ठाकुर माता शहीद सिकंदर सिंह, पूर्व छात्र अशोक वर्धन, देवराज(विक्की) एवं बीडीसी अध्यक्ष भीम सिंह,राकेश कुमार प्रधान ग्राम  पंचायत बोहली, संदीप वर्मा उप प्रधान अन्हेच  मेहर सिंह एसएमसी अध्यक्ष, स्नेह लता एसएमसी सलाहकार, गौरव वर्मा, ओमप्रकाश, जगदीश ठाकुर(हिमाचल केसरी), दीपक तनवर, हुकुमचंद, नरेंद्र कुमार और अतर सिंह। वह सभी अभिभावक व अध्यापक गण मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version