Hills Post

राजकीय महाविद्यालय सोलन में कॉलेज स्टूडेंट सेंट्रल एसोसिएश (CSCA) का गठन

College Students Central Association Solan

सोलन: राजकीय महाविद्यालय सोलन में आज शैक्षणिक सत्र 2024 -2025 के लिए कॉलेज स्टूडेंट सेंट्रल एसोसिएश (CSCA) का गठन योग्यता (मेरिट) के आधार पर किया गया किया गया । महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. रीता शर्मा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई ।

नवनिर्वाचित पदाधिकारीयों में BA तृतीय वर्ष की छात्रा रमणीक अटल को अध्यक्ष, B.Sc तृतीय वर्ष की छात्रा कोमल को उपाध्यक्ष, B.Sc सेकंड ईयर की छात्रा रिश्ता को महासचिव, तथा बीए प्रथम वर्ष की छात्रा आयुषी को संयुक्त सचिव की शपथ दिलाई गई । इसके इलावा बी.सी.ए. पांचवें सेमेस्टर के कार्तिक शर्मा तथा तृतीय वर्ष की नेहा शर्मा को को एनसीसी सदस्य, B.A. तृतीय वर्ष के छात्र आयुष पवार तथा B.A. द्वितीय वर्ष की छात्रा भारती को रेंजर व रोवर के सदस्य, बी.कॉम. तृतीय वर्ष की छात्रा परुषि गर्ग तथा B.A. तृतीय वर्ष के छात्र रितेश कुमार को एन.एस.एस. पदाधिकारी, बी.ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा गुंजन ठाकुर तथा तृतीय वर्ष की छात्र रजत को खेलकूद, तृतीय वर्ष की छात्रा खुशी तथा B.A. तृतीय वर्ष की छात्रा खुशनुमा को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पदाधिकारी, बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा ईशा शर्मा को इलेक्टरल लिटरेसी क्लब पदाधिकारी तथा B.A. तृतीय वर्ष की छात्रा मोनिका को इको क्लब की पदाधिकारी की शपथ दिलाई गई।

इसके अलावा प्रत्येक क्लास के क्लास प्रतिनिधियों को भी शपथ दिलाई गई। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ रीता शर्मा ने नवनिर्वाचित पदाधिकारी को शुभकामनाएं दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉ रीता शर्मा ने नव निर्वाचित महाविद्यालय केंद्रीय छात्र संघ को महाविद्यालय प्रशासन के साथ मिलकर महाविद्यालय के विकास के लिए कार्य करने का आग्रह किया ।

महाविद्यालय की केंद्रीय छात्र संघ कमेटी की समन्वयक डॉ रितु सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय केंद्रीय छात्र संघ का गठन विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार मेरिट के आधार पर किया गया । शपथ ग्रहण समारोह में महाविद्यालय के समस्त शिक्षक तथा गैर शिक्षक वर्ग उपस्थित रहे ।