सोलन: गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया गया । विद्यालय में छात्रों के लिए ‘पॉट्लक पार्टी ‘ का भी आयोजन किया गया जिसकी थीम थी ‘पॉर्टेक एंड पार्टीस्पेट’। इस कार्यक्रम में विद्‌यालय के प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहें। इस उपलक्ष पर सभी विद्यार्थियों ने  कक्षा की साज – सज्जा प्रतियोगिता में हर्षोल्लास के साथ भाग लिया और विद्यार्थियों ने घर से थीम के अनुसार  भिन्न – भिन्न पार्टी व्यंजन लाए । सभी विद्यार्थियों ने व्यंजनों को  मिल बाँट-कर खाया। 

इसके साथ ही कक्षा नौंवी से बारहवीं के लिए सदनानुसार  रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रबंधन कमेटी के सदस्यों द्वारा सभी अध्यापकों  के लिए  उपहार तथा प्रीतिभोज का आयोजन किया गया । 

विद्यालय की प्रधानाचार्या महोदया ने सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ दीं और कहा कि इस तरह के त्योहार विद्यालय में  मनाने का उद्देश्य यह है कि छात्र धीरे- धीरे अपनी संस्कृति तथा परंपराओं को भूलकर पाश्चात्य संस्कृति की ओर आकर्षित हो रहें हैं उन्हें अपने देश के गौरवपूर्ण इतिहास एवं उनसे जुड़ी प्रथाओं और कथाओं  से भली-भाँति परिचित करवाना और उनसे जुड़े रहें के लिए प्रेरित करना।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version