सिरमौर अध्यापक संघ के हरदेव सिंह ठाकुर अध्यक्ष और हरबंस सिंह बने उपाध्यक्ष

नाहन: हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ सिरमौर इकाई के चुनाव आज शाही मिष्ठान भंडार, नाहन में संपन्न हुए। हरदेव सिंह ठाकुर को दूसरी बार सर्वसम्मति से संघ का अध्यक्ष चुना गया। यह चुनाव राज्य कार्यकारिणी के पर्यवेक्षक प्रभाकर गौतम और सचिन चौहान की देखरेख में संपन्न हुआ।

चुनाव के दौरान बलवीर सिंह को महासचिव, हरबंस सिंह को उपाध्यक्ष और राजीव को कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया। चुनाव के बाद नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक भी आयोजित की गई, जिसमें संघ के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में अध्यापकों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण समस्याओं और मांगों पर चर्चा की गई।

nahan teacher

बैठक में मुख्य रूप से लंबित महंगाई भत्ता (DA), एरियर, और युक्तिकरण (Rationalization) के मुद्दों पर गहन मंथन किया गया। कार्यकारिणी ने इस बात पर जोर दिया कि ये मुद्दे अध्यापकों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और इन्हें जल्द से जल्द सुलझाया जाना चाहिए। संघ ने आश्वासन दिया कि वह सरकार के साथ सामंजस्य स्थापित करके इन समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष हरदेव सिंह ठाकुर ने बातचीत के दौरान कहा कि उनका लगातार दूसरी बार अध्यक्ष चुना जाना सभी अध्यापकों के विश्वास और समर्थन का प्रतीक है। उन्होंने संघ के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया और कहा कि वे इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ निभाएंगे।

हरदेव सिंह ठाकुर ने सभी अध्यापकों को आश्वस्त किया कि संघ उनके हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और इन मांगों को पूरा करने के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगा। उन्होंने कहा कि संघ की प्राथमिकता अध्यापकों की भलाई और उनके अधिकारों की सुरक्षा है, और इसके लिए संघ हरसंभव कदम उठाएगा।