शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग JOA IT-817 का परिणाम 20 जुलाई से पहले घोषित कर देगा। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट IT पोस्ट कोड 817 के मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। आयोग के लगभग 12 कर्मचारी अब मेरिट और प्राथमिकता के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों के विभागों का बटवारा कर रहे हैं। युवा वर्षों से अपने चयन की उम्मीद लगाए हैं। उल्लेखनीय है कि चार हजार के करीब युवाओं को मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए चयनित किया गया था । इस बीच मामला कोर्ट में पहुंच गया। जिसके बाद पोस्ट कोड में 479 और पद जोड़े गए। अब सभी अभ्यर्थियों का एक साथ अंतिम परिणाम विभागों के आवंटन के साथ घोषित किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक़ शिक्षा विभाग और बिजली बोर्ड में सबसे अधिक पद भरे जाएंगे। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने 21 सितंबर 2020 में JOA पदों के लिए प्रक्रिया शुरू की थी। 21 अक्तूबर 2020 और 22 जनवरी 2021 को विभिन्न पदों से आ रही मांग के अनुसार 1,867 पदों पर भर्ती शुरू की थी। अब टाइपिंग परीक्षा के आधार पर 1,375 अभ्यर्थियों को मूल्यांकन परीक्षा के लिए चयनित किया है।

हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग हमीरपुर के एक अधिकारी ने कहा कि मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी कर परिणाम तैयार कर लिया गया है। मेरिट और चयनित अभ्यर्थियों की प्राथमिकता के आधार पर विभागों का आवंटन किया जा रहा है। विभागों का आवंटन मेरिट के आधार पर होगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version