उड़ीसा में लगी हिमाचली नाटी पिंक प्लाजो….

सोलन: उड़ीसा के बनपुर में आयोजित इंटरनेशनल ट्राइबल कल्चरल फेस्टीवल-2024 में हिमाचली नाटी की धूम रही। हिमाचल के युवा कलाकारों ने यहां तीन दिवसीय इंटरनेशनल ट्राइबल कल्चरल फेस्टीवल में दो सांस्कृतिक संध्याओं में अपनी दमदार प्रस्तुतियों से उड़ीसाके लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।  हिमाचली कलाकारों ने बड़े नखरे वाली हो, पिंक पलाजों, डूंगे नालवे… के अलावा झूरी  समेत प्रसिद्ध हिमाचली नाटियों से समा बांधा। हिमाचल की टीम वीरवार दोपहर की उड़ीसा से वापिस लौटी है।

pinki plazo

ये थी हिमाचल की टीम

हिमाचल की टीम में प्रीती शर्मा, लक्षिता, कुसुम, मानसी, रूपा, मंजू, मोहित, विनोद कुमार ,नरेश कुमार,अंकुश, रजत, कमल राज चौहान व नीरज कुमार शामिल थे।  

 देश-विदेश के 400 कलाकारों ने लिया हिस्सा

 प्रोजेक्ट प्वाइंट उड़ीसा और एकता परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों की  करीब 400 कलाकारों ने भाग लिया। एकता परिषद की चेयरमैन संध्या देवी और प्रोजेक्ट प्वाइंट उड़ीसा के चेयरमैन संग्राम केसरी गोयल ने बताया कि इंटरनेशनल ट्राइबल कल्चरल फेस्टीवल-2024  में कला के माध्यम से प्रदेश व देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण व संवर्धन की दिशा में पहल की गई है।

साथ ही स्थानीय लोगों को एक मंच पर देश की भिन्न-भिन्न संस्कृति व विदेशी संस्कृति की झलक भी देखने को मिली। इसमें  देश के असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, गुजरात, उड़ीसा व हिमाचल प्रदेश समेत करीब 24 राज्यों व विदेशी कलाकारों ने भाग लिया। इसमें विभिन्न प्रदेशों से आए कलाकारों ने अपने-अपने पारंपरिक परिधानों  में सुसज्जित होकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।