नाहन: क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को तजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 टेस्ट की सीरीज में यशस्वास्वी जायसवाल ने दो दोहरे शतक लगाए हैं। अपने अच्छे प्रदर्शन की बदौलत वो नयी रैंकिंग में 699 अंक हासिल कर 15वें पायदान पर पहुँच गए है। तजा रैंकिंग में भारतीय खिलड़ियों ने काफी धमाल मचाया है।
पहली पारी में शतक लगाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक स्थान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दूसरी पारी में शतक के करीब पहुंचने के बाद शुबमन गिल 3 स्थान आगे बढ़कर 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। राजकोट में प्लेयर ऑफ द मैच रवींद्र जड़ेजा की पहली पारी में 112 रन की पारी ने उन्हें बल्लेबाजों में 41वें से 34वें स्थान पर पहुंचा दिया है। उन्होंने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और वह 416 अंक से करियर के सर्वश्रेष्ठ 469 रेटिंग अंक के साथ ऑलराउंडरों में पहले स्थान पर बने हुए हैं।

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह 876 अंको के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं वहीँ अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के बाद एक स्थान की छलांग लगाकर टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 839 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जबकि राजकोट में 5 विकेट लेने वाले जडेजा इस सूची में 3 स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन 893 अंको के साथ टॉप पर बरकरार है। वहीं इग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं होने के बावजूद विराट कोहली 752 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ वह सातवें स्थान पर बने हुए हैं। भारत के खिलाफ जोरदार शतकीय पारी खेलने वाले बेन डकेट को भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 719 अंकों के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version