नाहन, 17 फरवरी: भारत ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (104 रन पर रिटायर्ड हर्ट) के शतक और शुभमन गिल (नाबाद 65) के अर्धशतक से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 196 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 322 रन की कर ली.
भारत के 445 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 319 रन बनाये। आज अश्विन के न होने के कारण भारत की टीम 4 गेंदबाजों के साथ ही उत्तरी। रोहित ने गेंदबाजी की शुरुआत बुमराह और कुलदीप से करवाई और उन्होंने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया। बुमराह ने विकेट का खाता खोला और उन्होंने जो रूट को पवेलियन भेजा। इसके बाद अगले ही ओवर में कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। इस बीच बेन डकेट ने अपने 150 रन पूरे किए। कुलदीप ने अपनी फिरकी से डकेट को परेशान किया और फिरकी के जादू में फंसाते हुए डकेट को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। वह 151 गेंद में 23 चौके और दो छक्के की मदद से 153 रन बना सके।

लंच के बाद इंग्लिश टीम को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा और सिराज की दमदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज़ टिक नहीं पाए। लंच से वापस आते ही इंग्लिश टीम को लगातार दो गेंद पर दो झटके लगे। इसके बाद सिराज ने जेम्स एंडरसन को क्लीन बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी को 314 रन पर समेट दिया। भारत की ओर से सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। वहीं, कुलदीप और जडेजा को 2-2 विकेट मिले। बुमराह-अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।
भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (19) और रजत पाटीदार (शून्य) के विकेट गंवाये। जायसवाल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद पाटीदार क्रीज पर उतरे पर शून्य पर ही चलते बने। दिन का खेल खत्म होने तक रात्रि प्रहरी कुलदीप यादव 3 रन बनाकर शुभमन के साथ क्रीज पर डटे हैं

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version