परमार जयंती पर सोलन में सम्मानित होंगे लाला तुलसी राम, शी हाट को मिलेगा सिरमौर सम्मान

सोलन: सिरमौर कल्याण मंच सोलन हिमाचल निर्माता डॉ.यशवंत सिंह परमार जयंती धूमधाम से मनाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कमेटियों का भी गठन किया गया। सिरमौर कल्याण मंच की बैठक प्रधान प्रदीप मंमगाई की अध्यक्षता में हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 4 अगस्त को हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। इस दिन सुबह से लेकर देर शाम तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

skm1a

प्रधान प्रदीप मंमगाई ने बताया कि सुबह सोलन के चिल्ड्रन पार्क स्थित डॉ. परमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। इसके बाद रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। दोपहर में डॉ. परमार के जीवन व कार्यों पर विचार गोष्ठी व कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सायंकालीन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम और सिरमौरी धाम का आयोजन किया जाएगा।

skm2b

तुलसी राम डॉ. परमार सम्मान और शी हाट को सिरमौर सम्मान

इस मौके पर सिरमौर जिला के जाने माने समाजसेवी व डॉ. परमार के मित्र रहे नौहराधार निवासी तुलसी राम चौहान को डॉ. परमार सम्मान दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सिरमौर के एक बड़े क्षेत्र में तुलसी राम चौहान को लाला तुलसी राम के नाम से भी जाना जाता है। वहीं प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की मिसाल बनी सिरमौर जिला की पच्छाद तहसील की बाग-पशोग पंचायत शी हॉट को सिरमौर सम्मान देने का निर्णय भी आम राय से लिया गया। शी हॉट प्रदेश में अपनी तरह की पहली परिकल्पना है,जो निरंतर सफलता के पायदान चढ़ रही है।

ये रहे मौजूद

बैठक में मंच के वरिष्ठ सदस्य कंवर वीरेंद्र सिंह, बलदेव चौहान, नरेंद्र चौहान, दर्शन सिंह पुंडीर, डॉ. एसएस परमार, डॉ. रामगोपाल शर्मा, राजेंद्र शर्मा, महेंद्र गौतम, संजय चौहान, हरिंद्र ठाकुर, कविराज चौहान, सत्यपाल ठाकुर,विपुल कश्यप, आएस ठाकुर, संजीव अवस्थी,कमलराज चौहान व कौशल चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।