सिरमौर के चार प्रवक्ताओं का चयन सिंगापुर टूर के लिए

नाहन: समग्र शिक्षा अभियान के तहत राज्य परियोजना निदेशालय सरकारी स्कूलों में तैनात 200 शिक्षकों को एक्सपोजर विजिट के लिए सिंगापुर टूर पर भेज रही है। हिमाचल के सरकारी स्कूलों के लिए सिंगापुर जैसा एजुकेशन पैटर्न अपनाने के उद्देश्य से 200  शिक्षकों का चयन सिंगापुर के लिए किया है। सिंगापुर में ये शिक्षक विभिन्न संस्थानों में जा कर शिक्षा के नए तौर तरीके सीखेगें।

सिंगापुर टूर

शिक्षकों के द्वारा सिंगापुर में शिक्षा की बारीकियों का अवलोकन किया जाएगा और हिमाचल के बच्चे भी वहां की तकनीक के आधार पर शिक्षा ले पायेंगे । इन शिक्षकों का चयन एक निर्धारित मापदंड के आधार पर किया गया है, यह मापदंड समग्र शिक्षा अभियान के द्वारा निर्धारित किये गए थे।

सिरमौर जिला के चार प्रवक्ताओं का चयन भी सिंगापुर विजिट के लिए हुआ है। यह प्रवक्ता जिला के अलग-अलग स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। चयनित प्रवक्ताओं में सुरला ब्लॉक से विवेक कुमार कौशिक, प्रवक्ता बाणिज्य (कॉमर्स) रा. व. मा. वि. सैनवाला, नरेश कुमार (गणित प्रवक्ता) रा. व. मा. वि. सराहन , डॉ ईश्वर दास राही, प्रवक्ता हिंदी रा. व. मा. वि. कौलावाला भूड़ व  संजय कुमार  प्रवक्ता बाणिज्य (कॉमर्स) रा. व. मा. वि. सरहान हैं। यह प्रवक्ता 24 फरवरी को सिंगापुर के लिए रवाना होंगे 29 को होगी वापसी।  सिंगापुर में एक्सपोजर विजिट के बाद वापिस लौटने पर शिक्षकों की नियुक्ति सेंटर ऑफ एक्सिलेंस स्कूलों में की जाएगी।