नाहन : कल हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने दसंवी के नतीजे घोषित किये। जिसमे प्राइवेट स्कूल का बोलबाला रहा। पर इससे उलट जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र के राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के 5 छात्रों ने 90% से अधिक अंक हासिल कर अपने (सरकारी) स्कूल का नाम रोशन किया है ।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि इस परिक्षा में विद्यालय के मयंक पराशर ने 95% प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मयंक के पिता संत राम शर्मा (TGT) अध्यापक हैं और उनकी माता बीडीसी की चेयरमैन रह चुकी हैं। मंयक का सपना प्रशासनिक अधिकारी बनने का है।

उनके पिता ने बताया कि वह शुरू से ही पढ़ाई में आगे है और हर परीक्षा में अच्छे अंक लाता है। मंयक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों तथा माता पिता को दिया है

वहीँ साक्षी शर्मा ने 657 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। इशिका चौहान ने 655 अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। बुलबुल भंडारी ने 652 अंक लेकर चौथा और मयंक पुंडीर ने 632 अंक लेकर पांचवा स्थान हासिल किया है।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने सभी अध्यापकों, स्टाफ सदस्यों और अभिभावकों को बधाई दी है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version