नाहन: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज पूरा दिन माहौल तनावपूर्ण बना रहा। उल्लेखनीय है कि पिछले कल एक विशेष समुदाय के युवक ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर कथित गोवंश की कुर्बानी की कुछ फोटो अपलोड कर दी थी। कुछ ही समय में यह फोटो पूरे क्षेत्र में सर्कुलेट हो गए, जिसके बाद नाहन व्यापार मंडल सहित अन्य हिंदू संगठनों ने बाजार में जमकर विरोध जताया और हंगामा हो गया। हिन्दू संगठनों का यह टकराव स्थानीय समुदाय विशेष से नहीं है, बल्कि बाहर से यहां आकर कारोबार कर रहे समुदाय विशेष का विरोध किया जा रहा है।

हिंदू संगठनो के आह्वाहन के बाद आज सुबह ही नाहन के बड़ा चौंक में प्रदर्शन किया गया और प्रदर्शनकारी उपायुक्त कार्यालय पहुँच गए। उपायुक्त को दिए गए मांग पत्र में प्रदर्शनकारीयों ने मांग की है कि बाहरी राज्य से आने वाले लोगों को यहां से तुरंत निकाला जाए। हिन्दू संगठनों ने बाहरी राज्य से आए विशेष समुदाय लोगों को दुकाने खाली करने के लिए शुक्रवार तक का समय दिया है। वहीं कुछ लोग समूचे जिला से बाहरी राज्यों से आए विशेष समुदाय लोगों को निकालने की बात करा रहे हैं। हिंदू संगठनो का यह भी कहना है कि इन लोगों के बैंक एकाउंट्स की भी जांच की जानी चाहिए।

सिरमौर के उपायुक्त सुमित खिमटा ने प्रदर्शनकरियो से बात की और इसी बीच SP सिरमौर रमण मीणा ने प्रदर्शनकरियो को उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।

शहर के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों ने दोपहर छोटा चौक में उस व्यक्ति की कपडे की दुकान को जबरन खाली भी करवाया, जिसने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर कथित गोवंश की कुर्बानी की फोटो शेयर की थी। बताया जाता है की इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कुछ अन्य दुकानें भी खाली करवाई हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version