नाटी किंग कुलदीप शर्मा ब्रिटेन की संसद में सम्मानित होंगे

नाहन : हिमाचल के लोक गायक नाटी किंग कुलदीप शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से 18 जुलाई को लंदन में होने वाले कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। नाटी किंग कुलदीप शर्मा ने हिल्स पोस्ट मीडिया से बात करते हुए बताया कि इंटरनेशनल एक्सचेंज अवार्ड कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले वह पहले लोक गायक होंगे। उन्होने बताया कि उनको वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से आधिकारिक आमंत्रण पत्र लगभग एक सप्ताह पहले मिल चुका है।

kuldeep sharma naati king

उन्होंने कहा कि अब हिमाचली संस्कृति की धूम विदेशों में भी मचने लगी है, जोकि प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है। यह न केवल उनके लिए बल्कि हिमाचल के सभी लोक कलाकारों के लिए गर्व की बात है अंतरराष्ट्रीय मंच पर कुलदीप शर्मा को यह सम्मान देश-विदेश में पहाड़ी लोक संस्कृति और संगीत को प्रसारित करने के लिए दिया जा रहा है।

18 जुलाई को ब्रिटेन के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स के चर्चिल रूम में शाम 6:30 बजे यह कार्यक्रम होगा। इससे पहले कुलदीप शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड की ओर से प्रशंसा पत्र भी दिया जा चुका है। हिमाचल के अलावा कुलदीप शर्मा भारत के कई राज्यों और विदेशों में भी हिमाचली लोक संस्कृति का प्रचार प्रसार करने के लिए प्रस्तुति दे चुके हैं।