Hills Post

सोलन में NSS की वार्षिक बैठक का आयोजन, 300 प्रिंसिपल/प्रोग्राम ऑफिसर ने लिया भाग

सोलन:  हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक के दिशा-निर्देशों के अनुसार बुधवार को सोलन के सीनियर सेकंडरी स्कूल (ब्वॉयज) में एनएसएस की वार्षिक बैठक का आयोजन किया गया। इस में सोलन व सिरमौर जिला के 300 प्रिंसिपल/एनएसएस के प्रोग्राम अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीके शारदा डिप्टी डायरेक्टर (निरीक्षण) ने की। इस अवसर पर   जय भगवान क्षेत्रीय निदेशक (एनएसएस)चंडीगढ़ ने विशेष रूप उपस्थित रहे।

NSS के राज्य मीडिया प्रभारी राय सिंह रावत ने बताया कि बैठक में क्षेत्रीय निदेशक (एनएसएस)चंडीगढ़ जय भगवान ने माई भारत पोर्टल  में कार्यक्रम अधिकारी और स्वयंसेवियों का कैसे पंजीकरण करना है, इस बारे में विस्तार से जानकारी दी।

nss meetig

जिला सोलन के एनएसएस समन्वयक डीआर भट्टी और जिला सिरमौर के समन्वयक रामभज शर्मा ने राज्य में एनएसएस की नियमित गतिविधियां और विशेष शिविर पर चर्चा की गई।  इसमें ब्लॉक लेबल,जिला स्तर ,मेगा कैंप में एनएसएस स्वयंसेवियों की भागीदारी के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

इस बैठक में ऑब्जर्वर रहे प्रिंसिपल कोटी भौंच सिरमौर कृष्ण पराशर, प्रिंसिपल अर्की राज कुमार रहे। बैठक में शिक्षा निदेशालय (उच्च) गोपाल संघाइक ने बतौर स्रोत व्यक्ति हिस्सा लिया। उन्होंने अध्यापकों की  बायोमैट्रिक में उपस्थिति और  रिस्रोर्स शेयरिंग पर चर्चा की।

इस मौके पर सीनियर सेकंडरी स्कूल ब्वॉयज के प्रिंसिपल और आयोजन के सचिव जेएस नेगी, कार्यक्रम अधिकारी कल्पना परमार समेत अन्य मौजूद रहे। इस मौके पर ब्वॉयज स्कूल सोलन के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर वाहवाही लूटी।