Hills Post

NSS वालंटियर ने सोलन के Boys स्कूल में सफाई की

nss boys school

सोलन: Boys सीनियर सेकंडरी स्कूल में मंगलवार को एक दिवसीय NSS शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ स्कूल के प्रिंसिपल जे.एस. नेगी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया और बच्चों से अपील की कि वह स्वच्छता को आदत और संस्कार के रूप में स्थापित करें।

ब्वॉयज स्कूल सोलन की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की कार्यक्रम अधिकारी कल्पना परमार ने बताया कि NSS वालंटियर ने स्कूल परिसर में सफाई अभियान चलाया। स्कूल परिसर में विभिन्न स्थानों से प्लास्टिक एकत्र किया और कैंपस में उगी झाडिय़ों को भी साफ किया। NSS स्वयंसेवकों ने सफाई अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लिया औक स्वच्छता के महत्व पर भी बल दिया।

प्लस वन और प्लस टू के एनएसएस वालंटियर ने सुबह स्कूल में  छटी कक्षा से 10वीं कक्षा तक के छात्रों को क्लास में जाकर प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने और सफाई के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने स्कूली बच्चों को आह्वान किया कि प्लास्टिक पैकिंग में मिलने वाली चुसकी आदि का प्रयोग बंद करें। एनएसएस स्वयंसेवकों ने युवा गीत, श्रम गीत और कविता पाठ के माध्यम से स्वच्छता, श्रम के महत्व पर प्रकाश डाला।