हरिपुरधार: थौला गांव के प्रियांशु तोमर का चंबा मेडिकल कॉलेज में MBBS के लिए चयन

श्री रेणुका जी: हरिपुरधार के निकट थौला गांव के प्रियांशु तोमर का चयन पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में MBBS के लिए हुआ है। प्रियांशु की इस उपलब्धि से उनके गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर है । प्रियांशु तोमर के पिता लाल सिंह तोमर हिमाचल प्रदेश आयुष विभाग में मुख्य फार्मेसिस्ट के पद पर कार्यरत हैं और उनकी माता हेमा देवी एक गृहणी है।

priyanshu

प्रियांशु तोमर ने दसवीं कक्षा सरस्वती विद्या मंदिर नाहन से उत्तीर्ण की और उसके बाद 11वीं और 12वीं की परीक्षा कैरियर अकादमी विद्यालय नाहन से पास की। उसके पश्चात उन्होंने इसी अकादमी से 2 वर्ष की नीट की कोचिंग ली और अंततः प्रथम प्रयास में ही एमबीबीएस के लिए प्रवेश परीक्षा में मेरिट हासिल कर पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में प्रवेश के लिए स्थान प्राप्त किया।

अपने तीन भाई बहनों में सबसे छोटे प्रियांशु तोमर इस उपलब्धि से बेहद खुश है। वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों के अलावा अपने माता-पिता को देते हैं। वह बताते हैं कि उन्हें अपनी बहन प्रीति तोमर, जो अटल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शिमला में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत है, उनसे भी काफी मार्गदर्शन मिलता रहा। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई शुभम तोमर एनआईटी हमीरपुर में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र है, उनसे भी काफी प्रोत्साहन मिलता रहा।