नाहन : कठवाड़ पंचायत के पिपलात गांव की महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल पानी और बस की समस्या को लेकर डीसी सिरमौर सुमित खिमटा से मिला। ज्ञापन के माध्यम से इन महिलाओं ने इन दोनो समस्याओं के समाधान की गुहार लगाई है। पिपलात गांव की रवीना शर्मा ने बताया कि गांव में पानी की समस्या के समाधान को लेकर पूर्व सरकार ने एक योजना शुरू की थी। परंतु सरकार बदलने के बाद यहां पानी की सप्लाई में अनियमितता बरती जा रही है।

उनका कहना है कि वर्तमान समय में यहां पर एक अन्य गांव से पानी की सप्लाई के लिए व्यक्ति को तैनात किया गया है जो चार दिन के बाद गांव में पानी सप्लाई करता है। जिसकी वजह से ग्रामीणों को पीने की पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। उनका कहना है कि ग्रामीण पीने के लिए पानी की व्यवस्था तो कहीं ना कहीं से कर लेते हैं परंतु पशुओं के लिए पानी ढोकर लाना मुश्किल हो रहा है।

ग्रामीण महिलाओं ने बताया किउनकी दूसरी समस्या पांवटा साहिब से कठवाड़ जाने वाली बस को लेकर है। उन्होंने बताया कि पिपलात गांव के लिए बनी सड़क को पीडब्ल्यूडी द्वारा पास कर दिया गया है जिसके बाद बस में वाया पिपलात का बोर्ड लगा होता है। बावजूद इसके बस गांव में नहीं आती है। जिसके कारण देर शाम गांव जाने वाले ग्रामीणों और कॉलेज जाने वाले बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इन्हीं समस्याओं को लेकर आज गांव की महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी सिरमौर से मिला और इन समस्याओं के समाधान की गुहार लगाई है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version