Hills Post

सोलन के खड़ियाणा स्कूल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

सोलन: राजकीय प्राथमिक पाठशाला खड़ियाणा में  “बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ”  की मुहिम के अंतर्गत शहीद रोशन लाल क्लब पपलोल के सौजन्य से एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई।इस कार्यक्रम में शहीद रोशन लाल क्लब पपलोल के शहरी इकाई के अध्यक्ष अमनदीप शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ क्लब की कोषाध्यक्षा एविता भी उपस्थित रही।

विद्यालय प्रभारी शशिपाल शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे महत्वपूर्ण मुहिम “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ”  से प्रेरित इस कार्यक्रम का आयोजन  हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी किया गया। इस वर्ष इस कार्यक्रम को एक प्रतियोगिता का रूप देकर  आयोजित किया गया। बेटियों में प्रतियोगिता की भावना व उनके सर्वांगीण विकास के लिए यह विशेष पहल शुरू की गई है।

kadiyana

इस संदर्भ में शशिपाल शर्मा ने इसी प्रकार की विभिन्न गतिविधियों का आयोजन भविष्य में करवाने के लिए के भी प्रतिबद्धता जताई। साथ ही हर वर्ष बोर्ड कक्षा में ए ग्रेड लेने वाली सभी छात्रों को  ₹ 500/- प्रति छात्रा छात्रावृत्ति देने का संकल्प लिया ताकि बेटियों में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की भावना विकसित हो।

मुख्य अतिथि अमनदीप शर्मा ने विद्यालय प्रभारी शशिपाल शर्मा द्वारा विद्यालय में बेटियों की शिक्षा के लिए किया जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने विद्यार्थियों के शिक्षा स्तर की भी सराहना की और विद्यार्थियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए विद्यालय के अध्यापकों को बधाई दी। मुख्य अतिथि ने क्लब की ओर से विद्यालय को एक सीलिंग पंखा भेंट स्वरूप दान किया और छात्रों को प्रतियोगिता के परिणाम के बाद प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार वितरित किए।