5 जुलाई से महिलाओं के खाते में ठकाठक आएंगे 8500 रुपये

नाहन : हिमाचल प्रदेश नाहन के शहर के चंबा ग्राउंड में आज राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम कर हमला बोला। राहुल अपने संबोधन के दौरान अदानी के साथ-साथ मीडिया पर भी हमला करना नहीं भूले।

मंच पर आते ही राहुल गांधी ने कहा कि वैसे तो बब्बर शेर अकेला ही होता है, लेकिन नाहन में पंडाल बब्बर शेरों से भरा हुआ है। राहुल गाँधी अपने साथ सविधान की किताब साथ लाये थे। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अडानी को 7 एयरपोर्ट 50 साल के लिए दे दिए। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कुछ लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफ कर दिया, लेकिन जब हिमाचल में जब आपदा आयी तो कोई आर्थिक मदद प्रदान नहीं की।

rahul gandhi nahan

राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही देश के सारे गरीब लोगों की लिस्ट तैयार होगी और हर परिवार से एक महिला के बैंक खाते में 5 जुलाई को 8,500 रुपये की पहली किस्त आएगी। उसके हर महीने की 5 तारीख को महिलाओं के खाते में ठकाठक 8500 रूपये हर महीने आएंगे। उन्होंने कहा कि 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं, हमारी सरकार बनते ही इन नौकरियां को भरा जाएगा। आशावर्कर और आंगनबाड़ी वर्करों की दिहाड़ी दोगुनी होगी। मनरेगा की दिहाड़ी 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये की जाएगी।

परमात्मा से मोदी का डायरेक्ट कनेक्शन

राहुल गांधी ने प्रधानमन्त्री पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी कहते हैं कि उनका भगवान के साथ डायरेक्ट क्नेक्शन है और वह मोदी से पूछना चाहते हैं कि यदि उनका भगवान से कनेक्शन है तो क्या यह सुबह होता है या शाम को या दिन में या फिर 24 घंटे , मोदी जी यह जरूर बताएं।

राहुल गांधी ने कहा कि जैसे गरीब महिलाओं के खाते में पैसे आएंगे वैसे ही ग्रेजुएट और डिप्लोमा किए हुए नौजवानों को कम से कम 1 साल के लिए रोजगार दिया जायेगा और उनके खाते में 8500 रूपये हर माह आएगा। ये पैसा बाजार में निवेश होगा। इससे मांग बढ़ने पर देश में ही उद्योग लगेंगे। ऐसे में देश के आर्थिक विकास होगा। देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार हो जाएगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत जिला सिरमौर के तमाम कांग्रेसी नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे।