नाहन : श्री राम नवमी के उपलक्ष में रामा में आयोजित क्रिकेट ट्रॉफी के फाइनल मैच में रामा ने त्रिलोकपुर को 6 विकेट से हरा कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। त्रिलोकपुर की टीम ने टॉस जीत कर पहले खेलने का फैसला किया। उनके लिए सोनी ने शानदार शतक जड़ते हुए केवल 60 गेंद में 105 रन बनाये। त्रिलोकपुर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाये। रामा के लिए पुनीत और प्रदीप ने 2-2 विकेट झटके।

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी रामा ने ये लक्ष्य केवल 3 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया। उनके ओपनिंग बल्लेबाज रिंकू शर्मा ने टीम को सधी हुई शुरआत दी और वह सिर्फ 59 गेंद में 81 रन बना कर अंत तक क्रीज पर डटे रहे और टीम को जीत दिला कर ही वापस आये। इस जीत में रिंकू का साथ दिया 16 साल के रामा के उभरते खिलाडी मिक्षु रमौल ने जिन्होंने केवल 25 गेंदों पर 37 रन जड़े।

रिंकू शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ दा मैच के इनाम से नवाजा गया। रामा के प्रतीक रमौल को उनके हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ़ दा सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर रामा के ग्राम पंचयात के ग्राम प्रधान राम कुमार ने कहा कि खेल मानसिक, शारीरिक, और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह हमें स्वस्थ रखने, दिमाग की क्षमता को विकसित करने और टीम वर्क करने का अवसर प्रदान करता है। मंदिर कमेटी के प्रधान पंचम कुमार ने कहा खेल हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है और हमें सकारात्मक रूप से सोचने, संघर्ष करने, और जीतने की क्षमता प्रदान करता है। ग्राम प्रधान राम कुमार और मंदिर कमेटी के प्रधान पंचम कुमार ने खिलाडियों को पुरस्कार वितरित किये।

मंदिर कमेटी के प्रधान पंचम कुमार ने बताया कि राम नवमी के शुभ अवसर पर आज रामा मंदिर में जागरण होगा और कल भण्डारे का प्रशाद वितरित किया जायेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version