रेणुका बांध विस्थापित संघर्ष समिति ने बांध प्रबंधन पर लगाए अनदेखी के आरोप

नाहन : रेणुका बांध विस्थापितों से जुड़ी मांगों को लेकर श्री रेणुका जी बांध विस्थापित संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल डीसी सिरमौर सुमित खिमटा से मिला और उन्हें विस्थापितों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

बांध विस्थापितों का आरोप है कि बांध प्रबंधन द्वारा उनकी मांगों को लगातार दरकिनार किया जा रहा है जिसके चलते विस्थापित होने वाले सैकड़ो परिवारों को परेशानियों झेलनी पड़ रही है। पूर्णचंद ने बताया कि बंद प्रबंधन द्वारा भूमिहीन और गृहविहीन(Houseless) लोगों की सूची को जारी नहीं किया जा रहा है।

renuka dam project

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आने वाले लोग मकान का मेंटेनेंस नहीं करवा पा रही है, और जो सरकारी संस्थान इस इलाके में आते हैं, वह भी जर्जर स्थिति में है। ऐसे में कोई भी अप्रिय घटना यहां पर घटित हो सकती है।

उन्होंने कहा कि डीसी को ज्ञापन सौंपकर मांग की जा रही है कि जल्द से जल्द बांध विस्थापितों का पुनर्वास किया जाए ताकि वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करें। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि पंचायत में जो विकासात्मक कार्य चलते हैं वह इन पंचायत में मौजूदा समय में नहीं हो रही है जिसके चलते लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहे है।