नाहन : कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पन्त मैदान से बाहर ही रहे हैं और वर्ल्ड कप सहित कई बड़े टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए। 30 दिसंबर 2022 को उनका एक्सीडेंट हो गया, जिसमें उनकी जान बड़ी मुश्किल से बच पाई थी। लेकिन इस लड़ाके क्रिकेटर ने उम्मीद से ज्यादा तेज रिकवरी की और अब मैदान पर लौटने को तैयार है। ऋषभ पंत की रिहैब के बाद वापसी की संभावनाएं दिख रही है वर्तमान में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब के दौर से गुजर रहे पंत का पिछले महीने लंदन में भी इलाज हुआ था, जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई ने की थी।
आज शाम ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया जिसमे वह प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे है, जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में उनकी संभावित भागीदारी के लिए अनुकूल दृष्टिकोण का संकेत देती है जिसमें रिकवरी के सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं

पन्त की मैदान पर वापसी का मतलब है कि वह आईपीएल के लिए तैयार हैं। हाल ही में कुछ खबरों में यह बात सामने आई थी कि पन्त भले ही शुरुआती मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए न खेल पाएं लेकिन बाद में वह आईपीएल में खेलते हुए दिख सकते हैं।
हाल ही में रिकी पोंटिंग ने भी कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि ऋषभ पंत आईपीएल में वापसी करेंगे और अगर वे वापसी करते हैं तो शुरुआत में शायद ही विकेटकीपिंग करें। ऋषभ पंत को शुरुआती मैचों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें उन्हें सिर्फ बैटिंग करने की जरूरत पड़ेगी और फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरना पड़ेगा।
गौरतलब है कि आईपीएल का शेड्यूल अभी भी जारी नहीं हुआ है। भारत के चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तारीखों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है। आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा है कि हम 22 मार्च से टूर्नामेंट शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं। एजेंसियों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है और पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version