नाहन, 15 फरवरी : आज राजकोट टेस्ट का पहला दिन खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 131 रन बनाए हैं, साथ ही रवींद्र जडेजा भी 110 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया की कोशिश दूसरे दिन स्कोर को 450 तक पहुंचाने की होगी।
भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। 33 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए, शुभमन गिल खाता नहीं खोल सके, जबकि रजत पाटीदार भी सिर्फ 5 ही रन बना सके। इसके बाद रोहित शर्मा और जडेजा ने 204 रन की साझेदारी निभाई। रोहित ने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया और वह 131 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस साझेदारी को वुड ने तोड़ा।

रोहित के आउट होने पर डेब्यू करने वाले सरफराज खान क्रीज पर आए। वह इंग्लिश गेंदबाजों पर टूट पड़े और पहले दिन के हीरो बने। डेब्यू करने वाले सरफराज खान ने सिर्फ 66 बॉल में 62 रन बना दिए। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सरफराज रवींद्र जडेजा के शतक के चक्कर में रन आउट हो गए। दरअसल, जडेजा 99 के स्कोर पर थे। इसके बाद पारी के 82वें ओवर में एंडरसन की गेंद पर जडेजा ने मिड ऑन पर शॉट खेला। जडेजा ने सिंगल के लिए सरफराज को कॉल किया दो कदम आगे बढ़ाए लेकिन फिर वापस लौट गए। इतनी देर में सरफराज आधी पिच तक पहुंच चुके थे। ऐसे में उनके पास वापस लौटने का समय नहीं बचा। वुड ने डायरेक्ट थ्रो पर सरफराज को रन आउट किया। सरफराज के इस तरह रन आउट होने से कप्तान रोहित शर्मा भी निराशा में दिखे।

स्टंप के समय रवींद्र जडेजा 110 और नाइट वाचमैन कुलदीप यादव 1 रन बनाकर नाबाद हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version