Hills Post

सोलन की बेटी नेहा शर्मा सेना में नर्सिंग ऑफिसर बनी

solan success

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला की ग्राम पंचायत भोजनगर के गांव धार-बनाड़ की नेहा शर्मा ने मिलिट्री नर्सिंग ऑफिसर की परीक्षा पास कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। नेहा शर्मा ने यह परीक्षा अपने पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण की है। अपने क्षेत्र से यह परीक्षा पास करने वाली नेहा पहली युवती हैं।

नेहा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार जनों व अध्यापकों को दिया है। नेहा अपने जन्म दिवस 16 सितंबर 2024 को 158 बेस हॉस्पिटल बागडोगरा, पश्चिम बंगाल में अपनी ज्वाइनिंग देंगी। नेहा की प्रारंभिक परीक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय भोजनगर से हुई। दसवीं तथा जमा दो की परीक्षा गीता आदर्श विद्यालय सोलन से उत्तीर्ण करने के पश्चात नेहा ने मुरारी लाल मेमोरियल स्कूल व कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग  ओछघाट, जिला सोलन से बीएससी नर्सिंग की परीक्षा पास की।

इसके उपरांत नेहा ने नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल व हार्ट सेंटर गाजियाबाद में अपनी सेवाएं दी। नेहा का छोटा भाई अर्पित शर्मा आर्किटेक्चरल इंजीनियरिंग में स्नातक है। पिता कृष्ण कुमार शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कसौली में हिंदी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं तथा माता तारा शर्मा ग्रहणी हैं। नेहा शर्मा की सफलता से पूरे गांव में ख़ुशी का माहौल है।