सोलन: हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग के 102 अध्यापकों का दूसरा समूह प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजा था, सभी अध्यापक वापिस लौट आए हैं। अध्यापकों का यह दल एडिशन डायरेक्टर शिक्षा विभाग बीआर शर्मा के नेतृत्व में सिंगापुर गए था। इनमें सोलन जिला के 6 अध्यापक शामिल थे।

सिंगापुर से लौटे अध्यापकों ने बताया कि सिंगापुर जैसे विकसित देश की शिक्षा प्रणाली, उत्कृष्टता के मानकों और शिक्षा प्रणाली में अपनाए जा रहे  नवाचौर के तौर तरीकों को जानने व सीखने का उन्हें अवसर मिला। इससे उनमें नई उर्जा का संचार हुआ है और वह शिक्षा में गुणवत्ता लाने की दिशा में और अधिक लग्न व मेहनत से कार्य करेंगे। इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार भी आभार जाताया।

 प्रशिक्षण लेकर लौटे सोलन के सीनियर सेकंडरी स्कूल रामपुर के प्रिंसिपल कुलदीप सूर्या ने बताया कि अध्यापकों ने विदेशी शिक्षा संबंधी प्रणाली का अध्ययन किया और आने वाले दिनों में इसका प्रभाव प्रदेश में बुनियादी शिक्षा में भी देखने को मिलेगा।

सोलन जिला के ये अध्यापक गए थे विदेश सिंगापुर जाने वाले शिक्षकों में सोलन  सीनियर सेकंडरी स्कूल रामपुर के प्रिंसिपल कुलदीप सूर्या, ककड़हट्टी सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल अशोक कुमार शर्मा, जगदीश कुमार प्रवक्ता सीनियर सेकंडरी स्कूल पंजहैरा, मिडिल स्कूल सुजी, प्राथमिक शिक्षा खंड कुठाड़ योगेश अत्री शास्त्री,सीनियर सेकंडरी स्कूल बीशा के टीजीटी सुरेश कुमार और  धर्मपुर शिक्षा खंड के प्राइमरी स्कूल बरोटी के अध्यापक हरीश कुमार कपिला शामिल रहे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version