Demo

दोनों पारी में भंवर से निकाली टीम, जीत तक ले गए जुरेल, इंग्लैंड से मैच और सीरीज दोनों छीनी

नाहन : चौथे टेस्ट मैच को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया। जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की ओर से शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने दमदार बल्लेबाजी की और छठे विकेट के लिए 72 रनों की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिला दी।
भारतीय टीम एक समय संकट में थी और उसके भारत के 5 विकेट 120 रन पर गिर गए थे। ऐसे में शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने 72 रन की नाबाद पार्टनरशिप करके भारत को जीत दिलाई। गिल 52 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जुरेल ने 39 रनों की पारी खेली। भारत की टीम ने अपने घर पर यह लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही है।

dhurv jurel

चौथे दिन की शुरुआत में भारत को 152 रन की जरुरत थी और टीम के हाथ में सभी 10 विकेट थे। आज दिन की शुरुआत रोहित और जायसवाल ने बड़ी अच्छी की और ऐसा लगा कि भारत एकतरफा जीत हासिल कर लेगा। पर तभी भारत को पहला झड़का पार्ट टाइम स्पिनर जो रुट ने जायसवाल को आउट कर के दिया। भारत की पहली विकेट 84 रन के स्कोर पर गिरी। लंच से पहले ही भारत ने रोहित और रजत की विकेट भी खो दी। लंच के बाद अभी टीम ने 20 रन ही जोड़े थे कि टीम को जडेजा और सरफराज के रूप में दो बड़े झड़के लगे। पर यहीं गिल का साथ देने जुरेल आए और टीम को जीत के मुकाम पर ले गए।