Hills Post

शिमला में ठियोग पुलिस ने नशे का बड़ा सौदागर पकड़ा, करोड़ों का लेनदेन

शिमला: अफीम तस्करी मामले में जिला शिमला की ठियोग पुलिस ने नेपाली मूल के एक बड़े तस्कर को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। जानकारी के अनुसार यह अफीम तस्कर शिमला के नारकंडा में रहकर नशे का कारोबार कर रहा था। आरोपी तस्कर की पहचान रवि गिरी (41) के रूप में हुई है।

shimla police

SP शिमला संजीव गांधी ने शिमला में बताया कि आरोपी के बैंक खातों से तकरीबन 3.40 करोड़ का वित्तीय लेन-देन हुआ मिला है, यह लेन-देन पिछले एक दो वर्षों का बताया जा रहा है । आरोपी शिमला में अपने बिजनस की आड़ में अफीम की तस्करी को करने में लगा था। ठियोग पुलिस कुछ दिन पूर्व 1.516 किलो अफीम पकड़ी थी और इस मामले की जांच के दौरान ही रवि गिरी तक पहुंचने में कामयाब हुई।

पिछले दिनों ठियोग क्षेत्र में पुलिस ने दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया था। ठियोग पुलिस ने नेशनल हाईवे-5 पर नाकाबंदी के दौरान एक कार को तलाशी के दौरान 1.516 किलो अफीम बरामद की थी। पुलिस ने कार सवार दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों की पहचान नेपाल निवासी तिलक बोहरा और सुधीर बुद्धा के तौर पर हुई थी। ये दोनों शिमला जिला में सेब बगीचे में काम करते हैं। इन दोनों ने पूछताछ के दौरान सरगना रवि गिरी के बारे में राज खोले और उसे इस काम का सरगना बताया। ठियोग पुलिस ने सरगना रवि गिरी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और देर रात उसे गिरफ़्तार करा लिया।