Demo

शतप्रतिशत मतदान के लिए किया जा रहा है मतदाताओं को जागरूक

सोलन: शतप्रतिशत मतदान की उम्मीद से  स्वीप कोर कमेटियां जगह जगह जा कर मतदाओं को जागरूक करने का कार्य कर रही हैं। इसी कड़ी में कसौली सहायक निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) नारायण सिंह चौहान ने स्वयं स्वीप कोर कमेटी की कमान संभालते हुए परवाणू क्षेत्र में जाकर मतदाता को जागरूक किया।  कार्यक्रम मिशन 414 जो कि पूर्व 2019 में आयोजित हुए लोक सभा चुनाव में मतदाता के मतदान की प्रतिशतता के कम होने के कारण कुछ हैरान करने वाले आंकड़े सामने आए थे के अंतर्गत मतदान केंद्र बरोटी 3 में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के लिए रखा गया था।

sveep

वीरवार को  इस मतदाता जागरण कार्यक्रम में परवाणू क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं सहित बहुत से  मतदाता और भावी मतदाता भी उपस्थित रहे। कमेटी के सभी सदस्यों ने मजबूत लोकतंत्र निर्माण के उद्देश्य से उपस्थित लोगों से बातचीत की और उन्हें मतदान के प्रति  जागरूक किया ताकि ये युवा अपने आस पास और अपने सभी परिजनों को मतदान के महत्व बारे जागरूक कर वोट प्रतिशतता बढ़ाने में अपना भरपूर सहयोग दें।

स्वीप कोर कमेटी के नोडल अधिकारी डॉक्टर जगदेव चंद शर्मा और भाषा अध्यापक देव दत्त शर्मा दोनों  ने विभिन्न गतिविधियों और  व्यंग्यात्मक हिंदी पहाड़ी चुटकियों के माध्यम  से व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने एक समूह गान व बी एल ओ टीम ने एक नुक्कड़ नाटक कर सभी मतदाओं का ध्यानाकर्षण करते हुए निर्भय निष्पक्ष,धर्म,लिंग जाति आदि आदि संकीर्णताओं से ऊपर उठ कर व  निजी प्रलोभनों से हट कर सशक्त लोकतंत्र गठन के लिए संकल्पबद्ध करवाते हुए सभी छात्र युवाओं को 1 जून 2024 को अपने अपने अभिभावकों व अडोस पड़ोस के सभी पात्र मतदाताओं को अपने सुखद भविष्य के लिए मतदान करने के लिए विवश करवाने का भी संकल्प करवाया।

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी धर्मपुर जगदीप कंवर, सीडीपीओ धर्मपुर रक्षा देवी, प्रधान ग्राम पंचायत टकसाल संतोष कुमारी, सीसे स्कूल परवाणू की प्रिंसिपल किरण शर्मा सहित विद्यालय के अध्यापक,प्राध्यापक सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।