नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp), भारत में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली मैसेजिंग ऐप, जिसने दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना दी है, आज यह टेलीग्राम के लिए एक चुनौती बन गई है। हालांकि कुछ समीक्षकों का मानना है कि टेलीग्राम व्हाट्सएप की तुलना में बेहतर और अधिक उपयोगी सुविधाओं के साथ आता है।

अगर यह सच भी मान लिया जाए कि व्हाट्सएप में टेलीग्राम की तरह कई सुविधा नहीं हैं लेकिन जहां तक उपयोगिता का सवाल है आमतौर पर व्हाट्सएप टेलीग्राम तुलना में अधिक उपयोग में लाई जाती है, और यह उम्मीद की जाती है कि आने वाले अपडेट में टेलीग्राम की सुविधाओं को शामिल करने के लिए व्हाट्सएप कुछ बेहतर करेगा।

एक प्रतिष्ठित स्वतंत्र रूप से व्हाट्सएप (WhatsApp) अपडेट और नई सुविधाओं की घोषणा करने वाली एजेंसी ने हाल ही में यह बताया गया है कि मेटा व्हाट्सएप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो पहले से ही टेलीग्राम पर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप एक नया ‘पोल’ फीचर लेकर आ सकता है। नई सुविधा ऐप केवल ग्रुप चैट पर ही लागू होगी। नई सुविधा केवल समूह के सदस्यों को मतदान करने या इसे देखने, मतदान के परिणाम प्राप्त करने के लिए उपयोग की जा सकेगी। अभी सभी फीचर के बारे में अधिक जानकारी नही मिल पाई है क्योंकि इस पर अभी भी काम किया जा रहा है।

बताया जाता है कि नई पोल सुविधा पहले आई.ओ.एस. में दी जाएगी और पहले दौर के बाद, डेस्कटॉप और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version