पारंगत स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया

नाहन : सिरमौर जिले के मुख्यालय नाहन में पारंगत सीनियर सेकेंडरी स्कूल काशीवाला नाहन में हर वर्ष की भांति आज भी पर्यावरण दिवस मनाया गया और प्रकृति से जुड़ी समस्याओं के बारे में बच्चों को जागरूक किया। इस मौके पर वातावरण में हो रहे नुकसान के बारे में बताया गया ।

स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस पर बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता , नारा लेखन , प्रतियोगिता में पूरे उत्साह के साथ भाग लिया और बच्चों ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ ली । इस वर्ष के विश्व पर्यावरण दिवस का विषय भूमि बहाली , मरुस्थलीय कारण और सुखा लचीलापन पर ध्यान केंद्रित करना था ।

parangat school nahan

स्कूल की प्रधानाचार्य सविता शर्मा ने कहा कि यह दिन हमें याद दिलाता है कि पृथ्वी हमारा एकमात्र आवास है और संरक्षण करना हमारा सामूहिक दायित्व है। इस अवसर पर पारंगत स्कूल की अध्यक्षा तन्वी नरुला ने अपने सम्बोधन में कहा कि पेड़-पौधों से हमें जीवनदायिनी ऑक्सीज़न भी मिलती है, जिसके बिना कोई एक पल भी ज़िन्दा नहीं रह सकता। इनसे औषधियां मिलती हैं। पेड़ इंसान की ज़रूरत हैं, उसके जीवन का आधार हैं। इसलिए सभी को कम से कम एक-एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापकगण उपस्तिथ थे।

Demo