Demo

नाहन में हनुमान कुश्ती अखाड़ा का राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने किया विधिवत शुभारंभ

नाहन : कालीस्थान तालाब के समीप हनुमान कुश्ती अखाड़ा का शुक्रवार को राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मंत्री हर्ष महाजन द्वारा विधिवत शुभारंभ किया गया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल भी मौजूद रहे।
मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने कहा कि कुश्ती हिमाचल का प्राचीन खेल और सभ्यता है जो कि पूरे देश और विदेश में प्रचलित है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल के प्रयासों से दशकों बाद इस अखाड़े का फिर से शुरू होना क्षेत्र के लिए खुशी की बात है।

उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय से इस अखाड़े से बेहतरीन खिलाड़ी निकलेंगे जो क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इस अखाड़े को चलाने के लिए उनकी ओर से भरपूर सहयोग मिलेगा।

Nahan Akhada

अखाड़े के संचालक नरदेव शर्मा ने बताया कि यह अखाड़ा दशकों पहले से चला आ रहा है जो किसी कारणवश बीच में बंद हो गया था। परंतु वर्तमान में अखाड़े का फिर से शुभारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इसका मकसद नई पीढ़ी को नशे से दूर रखना और खेल की तरफ युवाओं का रुझान बढ़ाना है।

उन्होंने कहा कि अभी तक 42 खिलाड़ियों हो पंजीकरण हो चुका है। जिनको हर रोज 3:00 से शाम 8:00 तक निशुल्क अभ्यास करवाया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में यहां से निकलने वाले खिलाड़ी देश और प्रदेश स्तर पर नाहन का नाम रोशन करेंगे।