सिरसा:  हरियाणा के गृह, उद्योग एवं खेल राज्यमंत्री गोपाल कांडा कल सिरसा में चार दर्जन विकास कार्यों के लिए 60 लाख से भी अधिक की राशि के चैक वितरित करेंगे। यह जानकारी देते हुए हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि गोबिंद कांडा ने बताया कि गृह राज्यमंत्री ने पिछले दिनों विभिन्न समाराहों व अन्य अवसरों पर विकास कार्यों की घोषणा की थी। उन विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने के लिए कल संबंधित संस्थाओं व व्यक्तियों को धनराशि के चैक वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कल होने वाले चैक वितरण समारोह में बाबा बिहारी स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट को भवन के निर्माण जीणोद्धार के लिए तीन लाख रुपए, रंगड़ी खेड़ा मैमोरियल ट्रस्ट को शैड बनवाने के लिए एक लाख रुपए, महाराजा अग्रसैन स्कूल को पांच लाख रुपए, जीआरजी स्कूल को पांच लाख रुपए, बाबा रामदेव जी सेवा समिति को कमरा बनवाने के लिए एक लाख रुपए, केलनिया धर्मशाला ट्रस्ट को दो लाख रुपए, गुरुनानक देव जी सेवा समिति को दो लाख रुपए और दादा पीर सेवा समिति को एक लाख रुपए की राशि के चैक दिए जाएंगे।
उन्होंने आगे बताया कि दादा भूमिया सेवा समिति ट्रस्ट को एक लाख रुपए, बाबा जोतराम सेवा समिति को एक लाख रुपए, संत श्री आसाराम आश्रम ट्रस्ट को एक लाख रुपए, कीर्ति नगर स्कूल के लिए पचास हजार रुपए, आरएसडी कॉलोनी ट्रस्ट वैलफेयर के लिए डेढ़ लाख रुपए, लॉयन्य क्लब सिरसा डायमंड के लिए एक लाख रुपए, डा. भीमराव अंबेडकर सभा में पुस्तकों के लिए एक लाख रुपए, बाबा केसर नाथ सेवा समिति ट्रस्ट के लिए एक लाख रुपए, बाबा पीर सेवा समिति के लिए 51 हजार रुपए, माता शीतला सेवा समिति को एक लाख रुपए, श्री गौशाला फूलकां के लिए एक लाख रुपए, माता काली देवी सेवा समिति को एक लाख रुपए, बाबा शिव भोले समिति ट्रस्ट को एक लाख रुपए, कुष्ठ आश्रम सेवा समिति को 51 हजार रुपए, खाजाखेड़ा सेवा समिति ट्रस्ट को दो लाख रुपए, गुरुद्वारा सभा सलारपुर को एक लाख रुपए, मोची सभा सेवा समिति रानियां रोड़ को एक लाख रुपए, बाजीगर धर्मशाला सेवा समिति को एक लाख रुपए, माता दुर्गा देवी समिति ट्रस्ट को, सिंह सभा गुरुद्वारा (एमसी कॉलोनी)तथा शिव मंदिर सेवा समिति ट्रस्ट को एक-एक लाख रुपए की राशि के चैक दिए जाएंगे।

श्री कांडा के अनुसार भगवान शिव चैरिटेबल संस्थान मुल्तानी कॉलोनी को दो लाख रुपए, वाल्मीकि समाज धर्मशाला सभा को दो लाख रुपए, श्री सनातन धर्मसभा को दो लाख रुपए, डेरा बाबा भूमण शाह सलारपुर को एक लाख रुपए, भाट धर्मशाला सेवा समिति ट्रस्ट को दो लाख रुपए, प्याऊ महावीर दल सिरसा को एक लाख रुपए, अग्रवाल सभा, बाबा पीर दरगाह सुरतगढिय़ा बाजार सिरसा को एक-एक लाख रुपए की राशि चैक दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि डिंग मंडी में माता के मंदिर के लिए 50 हजार रुपए, बावरी समाज सभा डिंग मंडी को 50 हजार रुपए, गौशाला डिंग मंडी को एक लाख रुपए तथा लक्ष्मी नारायण टैम्पल ट्रस्ट सिरसा को कमरों के निर्माण हेतु तीन लाख रुपए की राशि के चैक प्रदान किए जाएंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version