ज्वालामुखी: प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश धवाला ने उन खबरों को झूठा व मनघंढत करार दिया जिनमें कहा जा रहा है कि ज्वालामुखी के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया है। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि मात्र ज्वालामुखी नगर पंचायत में भाजपा की हार को पूरे हल्के से नहीं जोडा जा सकता । उन्होंने दलील दी कि ज्वालामुखी हल्के में आने वाली पांच जिला परिषद सीटें भाजपा ने जीती हैं। जबकि देहरा पंचायत समिति में अधिकतर भाजपा के लोग चुन कर आये हैं। पूरे चुनाव क्षेत्र में भाजपा विचारधारा के पंचायत प्रति निधयों का बहुमत है। लेकिन इस सबके बावजूद कुछ लोग कह रहे हैं कि भाजपा को हार मिली है। जबकि सचाई सबके सामने है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी दुष्प्रचार का भाजपा डटकर मुकाबला करेगी।

धवाला ने कहा कि वह ज्वालामुखी को विकास के मामले में माडल हल्का बनाने के लिये पूरा प्रयास कर रहे हैं। पिछले तीन साल में इलाके का अथाह विकास उन्होंने ढ़ेरों योजनायें बनाकर करवाया है। उन्होंने कहा लोगों ने जिन उम्मीदों के साथ भाजपा को सत्ता में लाने का प्रयास किया उन्हें पूरा किया जा रहा है। धवाला ने याद दिलाया कि पूर्व कांग्रेस सरकार के साढ़े चार वर्ष का शासनकाल भ्रष्टाचार और नैतिकता के पतन का रहा है। खाद्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में लोगों को सस्ता राशन उपलब्ध कराने के लिये प्रति माह 8,03,73,000 रूपये का उपदान मुहैया करवा रही है।

इस योजना के तहत राज्य सरकार 1,97,100 अंत्योदय परिवारों को प्रति माह सस्ते राशन पर 197 करोड़ का उपदान दिया जा रहा है। इसी तरह 3,16,900बी पी एल परिवारों को हर माह 1,76,38,000 का उपदान, जबकि गरीबी रेखा से ऊपर रहने वाले 9,30,000 परिवारों को 5,17 करोड़ की सबसीडी मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लक्षित योजनाओं का लाभ लक्षित वर्गों तक पहुंचाने के लिये प्रयास कर रही है । वर्तमान भाजपा सरकार को आम आदमी की सरकार बताते हुये धवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की अगवाई में प्रदेशवासियों से किये गये वायदों को पूरा करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है । उन्होंने प्रदेश के युवाओं से अपील की कि वे सरकार द्घारा आरम्भ की जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ उठायें। धवाला ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा , सडक़ एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों को प्राथमिकता प्रदान कर रही है । सभी गांवों को सडक़ो से जोडऩे के लिये व्यापक योजना बनाई जा रही है ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version