नाहन: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती के अवसर पर राजकीय शमशेर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन के प्रांगण में ज़िला स्तरीय कार्यक्रम में नाहन के एसडीएम श्री देवेन्द्र कंवर सहित गणमान्य व्यक्तियों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बच्चों को देशभक्ति की शपथ भी दिलाई। ज़िला राजस्व अधिकारी श्रीमती ज्योतिराणा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

श्री देवेन्द्र कंवर ने बच्चों को स्व0 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए सत्य और अहिंसा के सिद्धान्तों पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि गांधी जी की शिक्षाएं और प्रेरणाएं वर्तमान समय में और भी ज्यादा प्रासंगिक हैं तथा हरेक को जीवन के हर क्षेत्र में उनसे सीख लेनी चाहिए।

एसडीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयन्ती पर श्रद्धांजलि देते हुए उनके संघर्षमय जीवन की यादों को तरोताजा किया। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि संघर्ष में पढ़ने वाला विद्यार्थी कभी भी असफल नहीं हो सकता तथा वह जीवन की बुलन्दियों को छूता है।

इस अवसर पर प्रभातफेरी का आयोजन किया गया जो चौगान से होते हुए बडाचौंक- कच्चाटैंक-पक्काटैंक-गुन्नुघाट-मालरोड-चौगान से होते हुए रा0श0व0मा0पा0के प्रांगण में सम्पन्न हुई, जिसमें पुलिस उप अधीक्षक श्रीमती बबीता राणा, सहायक आयुक्त श्री हिमीश नेगी, उप निदेशक उच्च शिक्षा श्री रामनाथ शर्मा, उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा श्री जगदीश, ज़िला युवा समन्वयक श्री आरएस तोमर, नगर पालिका परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने भी भाग लिया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version