ज्वालामुखी: वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गौतम ने आज यहां स्पष्ट किया कि कांग्रेस पंचायती राज चुनावों में ज्वालामुखी नगर पंचायत में चुनाव लडने में उन लोगों का कतई समर्थन नहीं करेगी जो इस समय भाजपा सर्मिथत प्रधान को अपना समर्थन दे रहे हैं। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही ज्वालामुखी नगर पंचायत में कांग्रेस के अध्यक्ष का तख्ता पलटने में कांग्रेस के पार्षदों ने मदद की थी। नगर में सात वार्ड हैं । वर्तमान दौर में यहां कांग्रेस का भले ही बहुमत है । लेकिन गुटबाजी के चलते षार्षदों में विकास के मामले में आम राय अभाव रहा है, जिससे विकास कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं । जो कल तक कांग्रेसी थे आज भाजपा के संग ताल ठोंक रहे हैं। सब जानते हैं कि यहां मात्र एक ही पार्षद भाजपा के समर्थन से चुन कर आई थी। व छह पार्षद कांग्रेस के थे। लेकिन सौदेबाजी करके कांग्रेस के पाषर्दों ने भाजपा के हाथों सीट दे दी।

आज वही लोग चुनाव नजदीक आते देख अपने आपको कांग्रेसी कह रहे हैं। जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। कांग्रेस नेता ने कहा कि ज्वालामुखी कांग्रेस अगर यही लोग दोबारा चुनाव मैदान में उतरते हैं तो उनका कोई सहयोग या समर्थन नहीं करेगी। गौरतलब है कि इस बार नगर पंचायत में प्रधान व उप प्रधान पद पर सीधे चुनाव होने जा रहा है। जिससे हर कोई चुनाव लडने के लिये तैयारियां कर रहा है। ज्वालामुखी में अब तक सात पार्षद र्है लेकिन अब यहां नौ लोग चुन कर जायेंगे। नगर पंचायत की आर्थिक हालत भी इन दिनों सुखद नहीं है । गृह कर न वसूल पाने की वजह से सरकार ने ग्रांट एन एड रोक इी है । बस अडडे व पार्किंग से जो राजस्व वसूली हो रही है उससे कर्मचारियों का वेतन भुगतान बमुशिकल हो रहा है ।

यही नहीं धूमल शासनकाल में प्रदेश में चुंगी वसूली खत्म हुई तो यहां तैनात 12 टोल गार्ड बेकार हो गये । अब उन्हें भी नगर पंचायत को वेतन देना पड़ रहा है । जबकि इनकी जरूरत नहीं है । दफतर में कलर्क,माली ,पलंबर तक सरप्लस हैं । तमाम लोग नगर पंचायत की माली हालत बिगाडऩे में सहायक सिद्घ हो रहे हैं । हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि नगर को साफ-सुथरा रखने के लिये तैनात सफाई कर्मी व उनके लिये साजो समान नहीं मिल पा रहा है । सात वार्डों में दो दर्जन सफाई कर्मी सफाई को दुरूस्त रखने में नाकाफी हैं । जिससे जहां तहां कूढ़े के ढ़ेर दिखाई देते हैं ।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version