नई दिल्ली: भारत में इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए एनएमडीसी लिमिटेड ने ओजेएससी सेवर्सटाल के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए

इस्पात मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की एक नवरत्न कंपनी, एनएमडीसी लिमिटेड और रूस की एक अग्रणी इस्पात और खनन कंपनी, ओजेएससी सवेर्सटाल ने भारत में एक संयुक्त उपक्रम वाले इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। सहमति पत्र पर एनएमडीसी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री राणा सोम और सेवर्सटाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अलेक्सेई ए मोर्डाशोव ने आज यहां हस्ताक्षर किए। केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री वीरभद्र सिंह, इस्पात राज्य मंत्री श्री ए. साई प्रताप, भारत में रूसी संघ के राजदूत श्री अलेक्जेंडर एम. कडाकिन और इस्पात मंत्रालय में सचिव श्री पी.के. मिश्र भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

भारत में एक समन्वित इस्पात संयंत्र के निर्माण के उद्देश्य से एक संयुक्त उपक्रम कंपनी की स्थापना के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि यह सहमति पत्र न सिर्फ दो कंपनियों के बीच सहयोग को दर्शाता है बल्कि भारत और रूस के बीच मित्रता और सहयोग को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि ये दोनों देश आपस में काफी पुराने और प्रमाणित मित्र हैं।

इस अवसर पर इस्पात राज्य मंत्री श्री ए.साई प्रताप और इस्पात मंत्रालय में सचिव श्री पी.के. मिश्र ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version