नाहन : आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 35 रनों से जीत के साथ हैदराबाद के विजय रथ को रोक दिया। डुप्लेसिस के नेतृत्व वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 206 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 171 रन बना सकी।

बेंगलुरु की टीम के लिए विराट कोहली ने सुलझी और रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जमाई। रजत ने 20 गेंदों पर 50 रन बनाए। जबकि कोहली ने 43 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवरों में कैमरन ग्रीन ने मोर्चा संभाला और 20 गेंदों पर नाबाद 37 रन जड़ दिए। हैदराबाद टीम के लिए तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट 3 विकेट लिए, जबकि टी नटराजन ने 2 विकेट झटके, मयंक मार्कंडे और पैट कमिंस को 1-1 सफलता मिली।

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को पहले ओवर में बड़ा झटका लगा इन्फॉर्म बल्लेबाज ट्रेविस हेड सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें विल जैक्स ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर निशाना बनाया। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ 31 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले में शाहबाज अहमद ने 40 (नाबाद) और पैट कमिंस ने 31 रन बनाए। इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका। आरसीबी के स्पिनर ने इस मैच में कहर बरपाया। स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा ने हैदराबाद को शुरुआती झटके दिए वहीं कैमरन ग्रीन ने मध्यक्रम को निपटाया।

RCB की सिर्फ़ दूसरी जीत है, लेकिन वे अभी भी प्ले ऑफ़ में पहुंच सकते हैं, बशर्ते उन्हें हर मैच जीतना होगा और दूसरे मैचों के परिणाम भी उनके पक्ष में जाने होंगे। दूसरी ओर यह SRH की इस सीज़न तीसरी हार थी, लेकिन 10 अकों और बेहतर रन रेट के कारण वे अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version