नई दिल्ली: महान गायिका लता मंगेशकर का आज सुबह 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दुखद समाचार साझा करने वाले पहले लोगों में से थे और कहा कि वह “शब्दों से परे पीड़ा” हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी ने हमें छोड़ दिया है। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई हैं जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद करेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।” .

पीएम मोदी ने कहा कि उनके गीतों ने कई तरह की भावनाओं को उकेरा। उन्होंने कहा, “उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा। फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं। वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं।”

मेगास्टार को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें कोविड ​​​​-19 और निमोनिया का पता चला था। हालांकि, COVID से उबरने के बाद, गायिका की शनिवार को हालत बिगड़ने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे लता दीदी से हमेशा अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ लता दीदी के निधन पर दुख हुआ। उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि लता मंगेशकर कई दशकों तक भारत की सबसे प्रिय आवाज रहीं। उन्होंने ट्वीट किया, “उनकी सुनहरी आवाज अमर है और उनके प्रशंसकों के दिलों में गूंजती रहेगी। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

लता मंगेशकर जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त किया। वह कई दशकों तक भारत की सबसे प्रिय आवाज बनी रहीं। उनकी सुनहरी आवाज अमर है और उनके प्रशंसकों के दिलों में गूंजती रहेगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ब्रीच कैंडी अस्पताल का दौरा करने के बाद ट्वीट किया, “देश का गौरव और संगीत जगत की सिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत दुखद है। पवित्र आत्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version