सिरसा:  दशहरा का त्यौहार इस बात से भी अवगत करवाता है कि हमें रावण की तरह अहंकारी नहीं होना चाहिए और देश और समाज की भलाई के लिए जो भी हो सके ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए। यह बात हरियाणा के गृह, उद्योग एवं खेल राज्यमंत्री गोपाल कांडा ने आज स्थानीय हुडा ग्राऊंड में श्रीरामा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित दशहरा पर्व समारोह के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए कही। करीब 5 बजकर 55 मिनट पर गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा द्वारा रावण दहन किया गया।

इस अवसर श्री कांडा ने कहा कि हमें भगवान राम के आदर्शों पर चलते हुए आदर्श समाज की स्थापना करनी चाहिए। गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा व उनके अनुज गोबिंद कांडा ने पुतलों को अग्नि भेंट की। इस अवसर पर राम व रावन की सेनाओं के बीच रोचक मुकाबला हुआ तथा अंत में बुराई पर अच्छाई की जीत हुई। जिस समय रावण-कुंभकर्ण के विशाल पुतलों को अग्नि भेंट की, सारा वातावरण आतिशबाजी व पटाखों के शोर से गूंज उठा। उन्होंने जिलावासियों को दशहरा पर्व की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के खिलाडिय़ों ने इस बार त्यौहार की खुशियों को कई गुणा बढ़ा दिया है, राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे ज्यादा पदक लाकर प्रदेश को नई पहचान दी है, जिसके लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा खेलों को बढावा देने के लिए लागू की गई खेलनीति ने अहम भूमिका निभाई है। मंत्री जी ने इस मौके पर शहर वासियों को एक और तोहफा देते हुए कहा कि आज जिस स्थान पर दशहरा मनाया जा रहा है भविष्य में यह स्थान दशहरा ग्राउंड के नाम से जाना जाएगा।

श्री रामा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान अश्विनी बठला ने गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और कहा कि उन्हें हमेशा से ही उनका सहयोग मिलता रहा है। गोपाल कांडा की अगुआई में जिले का समुचित विकास हो रहा है। रामा क्लब के प्रधान अश्विनी बठला ने मंत्री गोपाल कांडा द्वारा क्लब को 5 लाख रूपये का सहयोग दिए जाने पर आभार जताया। इस मौके पर उनके साथ आढति एसोशिएसन के प्रधान सुरेंद्र मिचनाबादी, गोबिंद गोयल, कृष्ण सैनी, सूरत सैनी, राजेंद्र गुज्जर, तरसेम गोयल, महेंद्र सेठी, प्रम शर्मा, जयसिंह कुसुंभी, लक्ष्मण गुर्जर, विजय यादव, गंगाधर, भूपेश गोयल, रामा कल्ब के प्रधान अश्विन बठला, महासचिव गुलशन गाबा, राकेश मदान, सुरेश अनेजा, औमप्रकाश मक्कड, बाबू लाल फूटेला सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version