सिरसा: वरिष्ठ नागरिकों के मामलों का न्यायालयों में प्राथमिकता के तौर पर निपटारा किया जाता है। यह बात जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. शिवा शर्मा ने स्थानीय हुडा सैक्टर-20 स्थित डे केयर सैंटर में वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करते हुए उनके अनुभवों का लाभ उठाना चाहिए क्योंकि बुजुर्गों के अनुभव और युवाओं की शक्ति समाज और राष्ट्र को एक नई दिशा दे सकती है। उन्होंने कहा कि हम सबका कर्तव्य है कि हम बुजुर्गों का सहयोग लेकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़े रखे।

कार्यक्रम में जिला उपायुक्त सी.जी रजिनीकांथन ने कहा कि 60 वर्ष के बाद जीवन की एक नई पारी की शुरुआत होती है। इसलिए वरिष्ठ नागरिकों को चाहिए कि वे जनकल्याण, समाज कल्याण और अनय प्रकार के कार्यों में सहयोग देने के लिए आगे आए। ऐसे में बुजुर्गों के सम्मान में वृद्धि होगी और उनकी भागीदारी और अधिक सार्थकता भी होगी। उन्होंने युवाओ से अपील की कि वे अपने घरों में और अन्य कार्य क्षेत्रों में बुजुर्गों का सम्मान करते हुए उनकी भावनाओं को समझे तभी वरिष्ठ नागरिक सहयोग देने में और अधिक उत्साहित होंगे।

इस अवसर पर बुजुर्गों की म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता और दौड़ प्रतियोगिता भी करवाई गई। म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में वरिष्ठ नागरिक खजान चंद गोयल (74), पासीराम मेहता (70) क्रमश प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार से दौड़ प्रतियोगिता में लालचंद गोदारा प्रथम तथा ईलम चंद द्वितीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम में ईलम चंद ने योगा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कई प्रकार के आसनों की प्रस्तुति कर उपस्थित नौजवानों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों को समाज कल्याण विभाग की ओर से छत्तरियां भी वितरित की गई। समारोह में 11वीं की छात्रा साक्षी मेहता ने सरस्वती वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया। इस मौके पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्री नरेश कुमार सिंघल, नगराधीश एच.सी भाटिया, उपमंडल अधिकारी ना0 एस.के जैन तथा डा. आर.एस सांगवान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस समारोह में श्री आर.पी सेठी, सरदार परमजीत सिंह, पी.डी गौतम ने भी अपने विचार रखे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version