वाशिंगटन: सीरिया में अमेरिकी स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स के द्वारा किए गए हवाई हमले में बच्चों सहित कम से कम 12 नागरिकों के मारे जाने का समाचार मिला है | स्थानीय सूत्रों ने गुरुवार को एक न्यूज एजेंसी को बताय कि तुर्की बॉर्डर के पास रातभर हुए हमलों में कम से कम 12 लोग मारे गए हैं | जिसमें तकरीबन 7 बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं | बताया जाता है कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद से लड़ने वाले विद्रोहियों ने एक विदेशी जिहादी के घर के पास विस्फोटों की आवाजें सुनी |

12 नागरिकों के मारे जाने का समाचार आने के बाद सीरिया में अमेरिकी स्पेशल फोर्स की एयर स्ट्राइक को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बयान में कहा कि एयर स्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट का कमांडर इब्राहिम अल हाश्मी अल कुरैशी मारा गया है ।

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर कुछ और ही कहानी बयान कर रही है। उसने अपनी रिपोर्ट में बाइडेन एडमिनिस्ट्रेशन के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से दावा किया कि इब्राहिम मारा जरूर गया है, लेकिन वह अपने ही बम का शिकार बना और इस दौरान उसके बीवी और बच्चे भी मारे गए।

बाइडेन ने कहा कि हमारे सैनिकों की बहादुरी को सलाम। हमने जंग के मैदान में अबू इब्राहिम अल हाश्मी को मार गिराया। वो ISIS का लीडर था। ऑपरेशन के बाद सभी अमेरिकी सैनिक हिफाजत से अपने बेस पर लौट आए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version