शिमला: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान और बागवानी विरोधी बताते हुए कहा कि सेब सीजन शुरू होने से पहले सरकार ने बागवानों को झटका दिया है। उन्होंने कहा कि सेब की पैकिंग करने के लिए उपयोग होने वाली कार्टन के दाम 15 से 20 रूपया महंगा किए जाने से बागवानों की चिंता बढ़ गई है।

गौरव शर्मा ने कहा कि हिमाचल का सेब इन दिनों मंडियों में दस्तक दे रहा है और बागवान मुश्किलों का सामना कर रहे हैं | इसके अतिरिक्त सेब सीजन शुरू होने के बावजूद भी ऊपरी शिमला में सड़कों हालात खस्ता है और तेल के दामों के कारण ऑपरेटर्स भी ढुलाई का रेट पहले से अधिक ले रहे हैं । उन्होंने कहा कि इस वजह से बागवान दोतरफा महंगाई की मार झेल रहे है। 

गौरव शर्मा ने कहा कि सरकार बागवानों के प्रति बिलकुल भी संवेदनशील नही है न ही उन्हें बागवानों की कोई चिन्ता है | उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार बस अपनी मौज मस्ती में समय व्यतीत कर रही है और प्रदेश के हालात बिगड़ती जा रही है | उन्होंने सरकार से मांग की है ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की हालत को जल्द सुधारा जाए अन्यथा आम आदमी पार्टी क्र कार्यकर्ता किसानों व बागवानों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे ।

गौरव शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी बागवानों के प्रति चिंतित है क्योंकि हिमाचल की आर्थिकी का मुख्य आधार सेब उत्पादन है | सेब उद्योग से हिमाचल प्रदेश के लाखों परिवार की रोजी-रोटी का चलती है | उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के बागवानों के लिए एक ठोस नीति बनाएगी जिसमे न्यूनतम समर्थन मूल्य, ग्रेडिंग पैकिंग की सुविधा, मंडियों तक बागवान से सेब को सुरक्षित पहुंचाना और सस्ते दामों पर पैकिंग पेटी उपलब्ध करवाना है।

गौरव शर्मा ने सरकार मांग की कि जल्द से जल्द बागवानों को राहत पहुंचाई जाए और जो ठगी बाहर के आढ़तियों द्वारा हमारे बागवानों के साथ की जा रही है उसे भी रोका जाए | उन्होंने कहा कि हिमाचल के बागवानों का सेब भी कश्मीर की तर्ज बिकना चाहिए जो दाम कश्मीर के सेब को मिलता है उसी तर्ज पर हिमाचल का सेब भी मिलना चाहिए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version