चंबा: हिमाचल दिवस के अवसर पर चंबा चौगान मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की महिलाओं के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में 50 प्रतिशत छूट देने का ऐलान किया है। इससे पूर्व भी विशेष त्योहारों के अवसर पर महिलाओं को छूट मिलती थी लेकिन अब यह लाभ हर दिन महिलाओं को 50 प्रतिशत छूट के साथ मिलेगा ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 125 यूनिट तक बिजली के उपयोग को मुफ्त करने की भी घोषणा की है। इससे पहले यह छूट 60 यूनिट तक की गई थी | मुख्यमंत्री ने एक अन्य बड़ी घोषणा में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल अब नहीं देना होगा | इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने चंबा में मिनी सचिवालय के निर्माण की घोषणा भी की है । मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबा के चौगान मैदान में पहली बार राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस के कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्हें प्रसन्नता हो रही है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ ने कोरोना के समय में लोगों का जीवन बचाने के लिए जो कार्य किए हैं, वह प्रशंसा के योग्य हैं। इन लोगों का हम जीवन भर आभार व्यक्त करने के साथ-साथ हम उनका ऋण चुकता नहीं कर सकते।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने कहा था कि इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, बचाव ही एकमात्र रास्ता है और बचाव के लिए उपाय बताए गए थे। इनमें से सबसे बेहतरीन तरीका यह था कि वैक्सीन बन कर तैयार होनी चाहिए। उन्होंने कहा की देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन को रिकॉर्ड समय में तैयार किया और हमें नई राह दिखाई |

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पर 1300 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। सरकार बनने के पश्चात एक महत्वपूर्ण निर्णय के माध्यम से जनमंच के तहत लोगो की समस्या का निपटारा किया जा रहा है । नई शुरुआत में इस कार्यक्रम के अंतर्गत हर महीने के पहले रविवार को हिमाचल प्रदेश के 12 जिला में जाएंगे और एक-एक स्थान पर जहां यह कार्यक्रम निर्धारित होगा,वहां सभी अधिकारी जाएंगे। मौके पर समस्याओं को सुनेंगे और मौके पर समस्याओं का समाधान करेंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version